Aokigahara The Haunted Suicide Forest

Aokigahara the Haunted Suicide Forest – Horror Story Hindi

आज हम जानने वाले है , Aokigahara Forest के बारे में, जिसे The most haunted forest और जापान का Suicide Forest भी कहा जाता है। यह दुनिआ का Second Most Horror Place भी है। 

Aokigahara फॉरेस्ट जापान के माउंट फ्यूजी के बेस के pas में स्थित है।  यह जंगल तब बना था जब माउंट फ्यूजी 1864 में फूटा था और ड्राइड लावा की वजह से इस फॉरेस्ट का बेस बना। यहां के पेड़ों का अनयूजुअल स्ट्रक्चर रहता है। चूँकि यहां के सभी पेड़ पौधे साल-भर बढ़ते हैं, इसलिए इसका नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है।  यहां पर ज्यादा वाइल्डलाइफ नहीं है, इसलिए आपको यहां पर चिड़ियों के चहचहाने के अलावा और kuch सुनाई नहीं देगा। Aokigahara फॉरेस्ट में हर साल हजारों टूरिस्ट और पैरानॉर्मल Enthusiast आते हैं। 

अनफॉर्चूनेटली, यहां पर 80% लोग इसलिए आते हैं ,क्योंकि यह दुनिया की सेकंड मोस्ट हॉन्टेड प्लेस में से एक है और जापान का नंबर वन सुसाइड spot है।  इस फॉरेस्ट के एंट्रेंस पर ऐसे Sign Boards लगे हैं जो सुसाइडल थॉट्स वाले लोगों को अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के बारे में सोचने पर मजबूर करते हैं। इन साइन बोर्ड पर एक सुसाइड प्रीवेंशन नंबर भी मेंशन किया गया है। पर मोस्ट ऑफ द ट्रैवलर्स इन साइंस को अनदेखा कर देते हैं क्योंकि उनका इंटेंशन बस केवल इस फॉरेस्ट की सुंदरता को निहारने का ही होता है।

पर कुछ ऐसे भी ट्रैवलर्स होते हैं जो नॉर्मल रास्तों से हटकर अनजान रास्तों पर चले जाते हैं और इन अनजान रास्तों से जाते समय वह अपने पीछे एक कलर टेप का ट्रेल  छोड़ जाते हैं। इन कलर टेप का ट्रेल वह लोग भी बनाते हैं जो इस फॉरेस्ट में सुसाइड करने आते है ,पर वह अपने सुसाइड के डिसीजन पर sure नहीं होते। 

एक जापानीज जियोलॉजिस्ट है जिनका नाम है Asuja Hyano. जो कि इस फॉरेस्ट को पिछले 30 साल से स्टडी करते आ रहे हैं। Hyano ने एक इंटरव्यू में बताया है कि आप कलर टेप के ट्रेल को फॉलो करेंगे तो उसके एंड पर आपको जरूर कुछ ना कुछ मिलेगा। यह उन लोगों का सामान हो सकता है जो यहां पर सुसाइड करने आए पर फिर घर लौट गये या फिर किसी की डेड बॉडी , जिन्होंने अपना माइंड फिक्स कर रखा था कि उन्हें सुसाइड करना है। इस फॉरेस्ट में इतनी ज्यादा डेड बॉडीज मिलती है कि अधिकारियों को इस फॉरेस्ट की रेगुलर जांच करनी पड़ती है बॉडीज को कलेक्ट करने के लिए। 

कुछ आंकड़ों के हिसाब से यहां पर हर हफ्ते  कम से कम  2 डेड बॉडीज मिलती हैं। वैसे exact फिगर बताना मुश्किल है ,क्योंकि यह अब अवेलेबल नहीं है और तो और  कुछ बॉडीस को तो कुछ सालों के बाद खोजा जाता है। ज्यादातर लोग यहां पर फांसी लगाते हैं या फिर स्लीपिंग पिल्स का ओवरडोज कर लेते हैं। 

पर आखिर वह कौन लोग हैं जो यहां पर सुसाइड करने आते हैं और इसका क्या रीजन हो सकता है। 

Well! most of them are जापानीज बिजनेसमैन , जिनकी एज 40 to 50 के बीच में आँकी गई है और हर साल यह देखा गया है कि ज्यादातर सुसाइडस मार्च के महीने में होती हैं। मार्च के महीने को फाइनेंशियल ईयर का एंड माना जाता है और शायद यही वजह हो सकती है कि बिजनेसमैन  लॉस फेस कर रहे होते है और इसलिए वह सुसाइड भी करते हैं। 

पर सुसाइड करने के लिए Aokigahara Forest को ही क्यों चुना जाता है ? वेल इसके कुछ कारण हो सकते हैं, 1960 में एक जापानीज ऑथर ने एक नोवेल लिखी जिसका नाम था black sea ऑफ ट्रीस। इस novel की स्टोरी के एंड में दो प्यार करने वाले Aokigahara Forest में सुसाइड कर लेते हैं और यह नोवल इतनी प्रभावित हुई कि कई लोगों ने उस नोबेल के कपल्स की तरह Aokigahara Forest में सुसाइड करने की कोशिश की है।  इसके साथ ही एक और कंट्रोवर्शियल बुक पब्लिश की गई ,1993 में ,जिसका नाम रखा गया द कंप्लीट सुसाइड मैन्युअल और यह novel वास्तविकता में Aokigahara Forest को सुसाइड करने के लिए परफेक्ट जगह बताती है। 

कुछ लोग हैं जो इस थ्योरी को नकारते हैं पर इन बुक्स की कॉपीज कुछ डेड बॉडीज के पास पाई गई है जिससे साबित होता है कि इन books ने उन लोगों की जिंदगी में कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर डाला है। यद्यपि Aokigahara Forest में  पिछले कुछ दशक से सुसाइड बहुत बढ़ गई है। पर यहाँ पर डेथ की बात की जाये तो 19 सेंचुरी की शुरुआत में जापानीज फैमिली भुखमरी के दौरान अपने बूढ़े बुजुर्गों को इस जंगल में ले जाकर छोड़ देते थे और बुजुर्गों की कुछ दिनों के बाद भूख के कारण मृत्यु हो जाती थी। इतनी सारी डेथ्स के बारे में सुनने के बाद क्या आपको लगता है कि इसे वर्ल्ड की वन ऑफ द मोस्ट हॉन्टेड प्लेस कहना गलत है ?

और तो और यहां पर वाइट स्पिरिट्स को भी को भी स्पॉट किया गया है। जापानीज लोगों में एक स्टोरी बहुत मशहूर है कि यहां पर  yuris घूमती हैं।  यूरी एक ऐसी स्पिरिट होती है जिसकी मौत unnatural या वायलेंट तरीके  से की हुई हो। यह स्पिरिट्स इस फॉरेस्ट को haunt करती है। कहा जाता है कि जो यहां पर आत्महत्या करने आता है उन्हें  ये आत्माये सुसाइड करने के लिए provoke करती है। 

Aokigahara Forest के अंदर जाते ही मोबाइल और कंपास और जीपीएस सिस्टम काम करना बंद कर देते हैं ,क्योंकि यहां की वोल्कानिक soil में मैग्नेटिक आयरन पाया जाता है। 

Aokigahara Forest के लोकल लोगों को तो बहुत ज्यादा इंपैक्ट पड़ा है यहां होने से। उन्होंने बताया है कि किस तरह उन्हें  रात में यहां पर चीखें सुनाई देती हैं। इतनी सुंदर और shant जगह इतना खौफनाक रूप ले सकती है यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा। 

फिर भी, इन सुसाइड्स को रोकने का एक तरीका हो सकता है। साइंटिस्टस ने एस्टीमेट किया है कि जैसे इस फॉरेस्ट का नेचुरल जन्म हुआ है वैसे ही इसका जल्द ही नेचुरल एंड भी हो जाएगा। क्योंकि इस बात की पॉसिबिलिटी बहुत है कि माउंट फ्यूजी आने वाले सालों में फिर से erupt हो जाये और उसकी वजह से यहां पर पेड़-पौधे-वनस्पति बच नहीं पायेंगे। पर जितने लोगों की लाइफ Aokigahara Forest ने ली है उनकी मेमोरीज हमेशा रह जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *