It Novel Pennywise

It Novel Pennywise – Born,History,Origin Part1

It Novel “Pennywise”, Born, History, Origin Part1
pennywise horror story in hindi
 
(PART-1)
 

ITSTEPHEN_KING के द्वारा प्रकाशित 22 वी बुक है। यह बुक VIKING के द्वारा 15  सितम्बर 1986 में प्रकाशित हुई थी। यह नॉवेल DERRY .MAINE टाउन के सात बच्चो के इर्द-गिर्द चलती है जो एक असाधारण बुरी शक्ति के द्वारा भयभीत व आतंकित होते है जिसे वो “IT” के नाम से जानते है।

इस कहानी में एक PENNYWISE  नाम का शैतान होता है जो पुरे  DERRY,MAINE  टाउन में लोगो को डराता है। यह बुरी शक्ति इस गावं बहुत समय पहले से रहती है और इसकी कहानी इस टाउन के इर्द गिर्द चलती है। कहानी में इस शैतान को “IT ” नाम से पुकारा जाता है। यह शैतान 27 साल तक सोता है फिर यह 18-36 महीने तक जग कर पुरे टाउन में अपने शिकार के लिए भटकता है। वैसे तो यह सभी लोगो को अपना शिकार बनाता है ,पर मोस्टली इसके शिकार छोटे बच्चे होते है। ऐसा इसलिए है क्यूंकि छोटे बच्चों को आसानी से डराया जा सकता है। यह बुरी शक्ति लोगो के डर पर ज़िंदा रहती है। जो लोग जितना ज्यादा इससे डरेंगे ,यह उतना ही ज्यादा उन्हें डराता है।

यह शैतान अपने शिकार को उसकी सबसे डरावनी चीज़ जैसे किसी को मकड़ी से डर लगता है तो यह उसे मकड़ी से डराता है। यह खुद को उस आकार में बदल लेता है ,जिस आकार में इसका शिकार इससे सर्वादिक डरता है। इसके अनुसार लोग जितना ज्यादा डरेंगे ,उनका मांस उतना ही ज्यादा नरम और स्वादिस्ट होता है ,जिसे खाने में इसे बड़ा मजा आता है। इससे जितने ज्यादा लोग डरेंगे ,यह उतना ही ज्यादा ताकतवर होता जाता है।

1 . यह दिखने में कैसा है ? (HOW DOES HE  “IT” LOOK.)

वैसे तो इस बुरी ताकत का कोई फिक्स आकार नहीं है। यह एक रूपबदलू (SHAPESHIFTING) शैतान है ,जो हर कोई सा रूप ले सकता है ,जिससे की उसका शिकार सर्वादिक डरता हो। हालाँकि यह अक्सर एक CLOWN (JOKER) के रूप में देखने को मिलता है जो बच्चों को ट्रीट देके ,जाल में फसाता है। 

pennywise horror story in hindi

 

2  . इसकी उत्पति   कैसे हुई ? (HOW IS HE “IT” BORN)

इसकी उत्पति का सटीक समय तो नहीं पता पर ऐसा माना जाता है कि यह कई लाखो साल पहले इस धरती पर आया था। इस दुनिआ के नियम इसपर लागु नहीं होते है ,जिससे यह पता चलता है कि  यह कोई बाहरी जीव है।

3. इसकी  उत्पति के सिद्धांत ( OTHER CONCEPTS OF ITS ORIGIN)

इसकी उत्पति एक ऐसी विशाल गुफा में हुई है जिसने इस पूरी दुनिआ को अपने में समा रखा है। या फिर जिसे “MACROVERSE” भी कहते है।

दूसरी प्रमाण से, सीरीज के अनुसार इसका जन्म एक सर्वशक्तिमान निर्माता के द्वारा हुआ है जिसे “THE OTHER ” के रूप में जाना जाता है। जो सीरीज के अंत में “IT ” को हराने में LOSERS CLUB की मदद करता है और यह “THE TURTLE ” की उत्पति के लिए भी जिम्मेदार है। “THE TURTLE “, “IT” का सबसे बड़ा दुश्मन  होता है  और यह दोनों ही भाई है।
उस जगह “IT”  जैसे और भी शैतान है।

 4. इतिहास (HISTORY )

यह “IT” इस पृथ्वी पर कई सालो पहले एक उल्कापिंड जैसे गिरता है वैसे आया  होगा। जिस जगह यह गिरा था वह जगह  नॉर्थ अमेरिका थी। जो बाद में जाके  टाउन DERRY, MAINE बना।

pennywise horror story in hindi

 

जब लोग यहाँ रहने लगे तो इसने इस जगह को अपनी 27 साल की शीतनिद्रा HIBERNATION के रूप में ग्रहण कर  लिया। यह जब भी उठता था ,तब अपने खाने के लिए घुमा करता था। अपने 3 साल के  इस टाइम पीरियड में यह बहुत ज्यादा हत्याएं करता था। 

इसी पीरियड के बीच में DERRY टाउन में कई बच्चों  की हत्याओं की घटना का कभी खुलासा नहीं हुआ। किसी ने भी इन मास किलिंग की तह तक जाने का कोई प्रयास नहीं किया शायद यह उसके “IT” के प्रभाव का नतीजा था। उसने लोगो को अपने कण्ट्रोल में कर रखा था।  जिस कारण से उस टाउन के लोग कभी भी इन हत्याओं का जिक्र नहीं करते थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *