होटल में एक रात (Hotel Mein Ek Raat) – Horror Story In Hindi

होटल में एक रात (Hotel Mein Ek Raat)

यह कहानी एक ऐसी लड़की की है जो असम घूमने जाती है और जहाँ पर एक होटल में उसके साथ एक भूतिया वाकिया पेश आता है।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


यह घटना पिछले साल मेरे साथ तब हुई थी, जब मैं अपने दोस्तों और मेरे बॉयफ्रेंड के साथ शिमला की यात्रा पर गई थी। यह भारत में एक Famous Hill Station है।

मैं असम में रहती हूँ। 3 घंटे की Flight और 4 घण्टे ड्राइव की यात्रा करने के बाद हम शिमला में थे। आख़िरकार हम अपने Destination Place तक पहुँच चुके थे। हमने अपने होटल में Check-In किया पर हमने Rooms को चेक नहीं किया क्योंकि हमने उन्हें पहले ही Online Book कर लिया था और हम थोड़े जल्दी में भी थे। इसलिए हमारा सामान होटल में रखने के ठीक बाद हम प्रसिद्ध “Mall Road” को देखने निकल गये, जहाँ पर कुछ पुराणी बिल्डिंग्स थी, जो औपनिवेशिक युग “Colonial Era” से सम्बन्ध रखता था।

होटल आने के बाद हमने महसूस किया कि वह होटल काफी सुनसान लग रहा था क्योंकि वहां पर केवल 3 से 4 ही स्टाफ मेंबर्स थे और वहां बहुत ही कम Guests थे। वैसे शिमला पर्यटकों के लिए काफी चर्चित स्थान है पर वह समय जनवरी का था और उस समय उस जगह पर ठण्ड भी पड़ रही थी इसलिए भी शायद कम संख्या में वहां पर लोग (मेहमान) थे।

मैं अपने Boyfriend के साथ एक ही कमरे में रुकी और हमने रात के खाने का Order देने का निश्चय किया, पर जैसे ही मैंने Reception पर कॉल लगाई, तो मैंने एक Static Sound को महसूस किया। ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी ने फ़ोन उठा लिया है और वह कुछ कह रहा है पर किसी कारणवश उसकी आवाज़ सुनने योग्य ही नहीं है। मैंने फिर फ़ोन लगाया पर तब भी पहले जैसा ही घटित हुआ। तब मेरा Boyfriend खुद Reception पर गया, पर वहाँ पर कोई भी नहीं था।

उसने मुझसे पूछा कि तुम रात के खाने के लिए बाहर चलना चाहोगी, हालांकि मैं नहीं जाना चाहती थी, क्योंकि बाहर ठंड थी, पर मुझे काफी भूख लगी थी इसलिए हमें बाहर जाना पड़ा। हमारे दोस्तों ने शाम के समय खाना खा लिया था इसलिए उन्होंने वहीं रहने का फैसला किया।

जब हम वापिस होटल लौटे तो हमने देखा कि होटल का Reception अभी भी खाली था, हमने सोचा कि शायद यह होटल सस्ता होने के कारण यहाँ की Hospitality (अथिति सत्कार) इतना अच्छा नहीं है जितना बड़े होटलों का होता है।

मैं तरोताज़ा होने के लिए Washroom गई। अंदर मैंने Washroom के दरवाजे पर हलकी हलकी सी दरवाज़े को खटखटाने की आवाज सुनी तो मुझे लगा कि यह मेरा Boyfriend होगा तो मैंने उससे कहा कि दो मिनट रुको। पर दरवाजे पर खटखटाने की आवाज़ आती रही तो मैंने दरवाज़े खोलकर उससे कहा कि तुम्हें क्या समस्या है तो वह अपने मोबाइल में गेम खेलता हुआ मेरी तरफ आश्चर्य के साथ देख रहा था। यह काफी अजीब था क्योंकि मैंने साफ़ रूप से कुछ तो सुना था, पर मैंने सोचा कि शायद बाहर ठंडी तेज हवा चल रही है जिस कारन से भी किसी प्रकार की आवाज हुई होगी, जिसे मैंने सुना होगा।

आप पढ़ रहे है होटल में एक रात (Hotel Mein Ek Raat)

चूँकि हम थक चुके थे, इसलिये जैसे ही हम बिस्तर पर लेटे, हमें नींद आ गई। ठीक आधी रात के समय, मुझे ठण्ड लगने लगी, जैसे ही मैं उठी तो मैंने उठकर देखा कि Blanket मेरे ऊपर नहीं था। मैं अच्छे से सोती हूँ तो यह कहना गलत होगा कि मैंने तीनो Blankets (कम्बलों) को मेरे ऊपर से हटा दिया होगा।

मैंने घड़ी की ओर देखा, रात के 2 (2:05 AM) बज रहे थे। मैं बाथरूम में गई, पर जैसे ही मैं अपने हाथ धो रही थी कि तभी मैंने एक आवाज सुनी और एक सिक्का मेरी तरफ़ लुढ़कते हुवे आ रहा था। मैं आश्चर्यचकित थी क्योंकि हमने अपने कपड़े बाथरूम में नहीं रखे हुवे थे, इसलिए यह सिक्के वाली घटना घटित होना संभव नहीं था। एक क्षण के लिए मैं उसी जगह पर जम गई, मैं हिल नहीं पा रही थी, मैंने अपने शरीर में कँपकपी सी महसूस की। मैंने फिर से दरवाजे पर उन्ही हलकी हलकी दरवाज़े को खटखटाने की आवाज सुनी। इस क्षण मैं चिल्लाना चाहती थी। मैंने अपनी आँखें बंद की और मैं प्रार्थना करने लगी और आवाजें बंद होते ही मैं तेजी से पलंग की ओर बढ़ी और मैंने अपने Boyfriend को जगाया, जिसने कुछ भी सुना था।

बाद में, जब मैंने उसे सबकुछ बताया तो उसने Bathroom को चेक किया और उसे वो सिक्का मिल गया पर इस बात का पता नहीं चला कि वो आया कहाँ से था। मैं पूरी तरह से डर गई थी पर मेरे Boyfriend ने किसी तरह मुझे समझाया और कहा कि आज रात हम यहाँ रह लेते है और कल सुबह होटल बदल लेंगे। मैंने उसे गले लगे और मैं सो गई।

अगले दिन, बाथरूम का इस्तेमाल करते समय मैंने दरवाज़े को खुला रखा। उस होटल को छोड़ते समय, Reception पर कुछ Staff Memebers थे। हम जब उन्हें हमारा होटल का अनुभव बता रहे थे तो वे ऐसे व्यवहार कर रहे थे, जैसे वो इसके आदी हो। उन्होंने हमसे कहा कि ऐसा होता ही रहता है यहाँ।

जब हमने दूसरा होटल बुक किया तो हमें वहाँ ऐसा कुछ महसूस नहीं हुआ और उसके बाद हमने अपनी यात्रा पूरी की।

So I hope Guys आपको यह Horror Story अच्छी लगी होगी।

पढ़ने के लिए धन्यवाद।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको “होटल में एक रात (Hotel Mein Ek Raat)” शीर्षक वाली यह Real Horror Story पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले।

धन्यवाद!

Leave a Comment