Jal Mahal Horror Story In Hindi | Haunted Places Of India

Jal Mahal Horror Story In Hindi. इस लेख में हम जानने वाले है, एक सौंदर्य से भरी हुई जगह के बारे में, जो असल में प्रेतबाधित स्थान के नाम से कुप्रसिद्ध हो चुकी है।

जयपुर में स्थित जल महल राजस्थान की विश्व में शोभा बढ़ाता है। जलमहल को देखने के लिए भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर से सैलानी आते है। जलमहल का निर्माण सन 1799 ई॰ में महाराजा सवाई प्रताप सिंह के द्वारा किया गया था। यह महल मानसागर झील के मध्‍य में स्थित है। यह महल अरावली की पहाडिय़ों के गर्भ में झील के बीचों बीच स्थित है, जिस कारण “आई बॉल” और ‘द वाटर पैलेस’ के नाम से भी जाना जाता था। यह महल 4 मंजिल पानी के नीचे है और इसका पाँचवा भाग जल के ऊपर स्थित है। यह कई सालों से वीरान पड़ा हुआ है, जिसका कारन पानी के अंदर निर्माण और नाले की समस्या है।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


बहुत से लोगों का कहना है कि शाम होते समय इस महल में कोई भी पैर रखने की हिम्मत नहीं करता। बहुत से लोगों ने इस महल में अजीबोगरीब आवाजें सुनने का दावा किया है। कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि शाम के समय यहाँ के वातावरण में वायु भारी सी हो जाती है और लोगों को अजीब से अहसाह भी होता है। कुछ लोगों ने यहाँ पर एक आत्मा को देखने की भी बात कहीं है।

यह भी पढ़े: Haunted Places In India in Hindi

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको Jal Mahal Horror Story In Hindi की यह Real Horror Story पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले। ऐसे और भी प्रेतबाधित स्थानों के बारे में जानने के लिए हमारी “Haunted Places” Category चेक करे।

धन्यवाद!

Leave a Comment