Bijuka Horror Story In Hindi (बिजूका की भूतिया कहानी हिंदी में)

(हिंदी) This Horror story of Bijuka is in Hindi about a guy who has lost himself completely in his dead wife’s memories and died but one day he returns as a Scarecrow.

यह कहानी हमारे गाँव की है जहाँ पर सब ख़ुशहाली से रहते है और सभी अपने काम में मस्त लगे रहते है। पर यहाँ पर एक भयानक सच ऐसा है जिसके बारे में सभी बात करने से डरते है।

बात ऐसी है कि गाँव से थोड़ी दुरी पर एक खेत है जहाँ पर कोई नहीं रहता और उस खेत का मालिक और उसका परिवार कुछ भी नहीं है। अब आप ऐसा सोचेंगे कि फिर तो लोगों ने उस खेत पर कब्ज़ा कर लिया होगा।

दरअसल, कोई उस खेत पर कब्ज़ा करना तो दूर उस खेत की ओर मुड़ कर भी नहीं देखता।

ऐसा इसलिए है क्योंकि उस खेत की रक्षा करता है एक भयानक बिजूका और लोगों का मानना है कि उस बिजूके में उस खेत के मालिक की आत्मा है जो कि अपने खेत और उस खेत पर बने घर से काफी प्यार करता था।

उस आदमी के परिवार में केवल उसकी पत्नी ही थी जिससे वो काफी प्यार करता था और एक दिन उसकी पत्नी एक लम्बी बीमारी के चलते मर गयी और वो आदमी अकेला हो गया।

धीरे-धीरे उसने अपनी पत्नी की याद में खाना-पीना बंद कर दिया और वो अपने खेत में बने बिजूका के पास आकर बैठ गया और वो वहाँ से तब तक नहीं उठा जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गयी।

गाँव वालों ने उसको उसी जगह पर दफना दिया था, उस बिजूका के नीचे और तब से कहा जाता है कि उसकी आत्मा उस बिजूका में है और वो अपने घर और खेत की देखभाल करता है।

बहुत से लोगों ने रात में उस बिजूका को हिलते देखा है और अपने खेत के चक्कर लगाते देखा है।

कोई भी उस खेत में जाने की हिम्मत नहीं करता और जिसने भी गलती से उस खेत में पैर रख दिया तो वो बिजूका उसे बाहर निकाल देता है। बहुत से शराबी बहुत समय पहले उस खेत में शराब पीने गये और उस खेत में पेशाब किया और दारु पीने लगे तो उनकी महफ़िल में वो बिजूका भी शामिल हो गया और उसे देखकर सभी शराबियों का नशा उतर गया और सब उस जगह से भाग निकले।

कई बार उस खेत के पास की सड़क से गुजरने पर बहुत से लोगों ने उस बिजूका को उनकी तरफ देखते हुवे देखा है।

वो बिजूका किसी को कोई नुकसान नहीं पहुँचाता है और वो तब तक तो नहीं पहुचायेगा जब तक कि लोग उसके घर और उसके खेत से दूर है।

कोई भी आदमी उसके घर के अंदर नहीं गया और जब उसकी पत्नी मरी तो किसी ने भी नहीं देखा था कि उसकी पत्नी का अंतिम संस्कार कैसे हुआ?

पर वो बिजूका आज भी उसी खेत में रहता है और अब उस खेत के चारों तरफ घनी और लम्बी-लम्बी झाड़ियाँ उग गयी है और अंदर देख पाना काफी मुश्किल है। उस खेत में कोई पक्षी नहीं जाता है और वो बिजूका रात भर उस खेत और घर का पहरा देता है।

मुझे नहीं पता कि आप यह कहानी किस भावना के साथ पढ़ेंगे, पर Bijuka कि यह Horror Story एक काल्पनिक है और मैंने इसे एक Kids Movie “Monster House” से प्रेरित होकर लिखा है।

Check Out More Horror Stories.

Leave a Comment