Horror Urban Legend Of Carmen Winstead In Hindi • Real Or A Hoax

Carmen Winstead यह एक ऐसा Urban legend है, जिसमें लोगों को Emails के माध्यम से ऐसे Messages आते थे कि

1. “She was pushed” “उसे धकेला गया था।”
2. “They Pushed her down a sewer” “उन्होंने उसे नाले में धकेला था।”…..


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


और आपसे कहा जाता है कि आप इसे किसी अन्य व्यक्ति को Forward करे।
अगर आपने इस Message को Forward किया तो आप Safe हो लेकिन अगर इसे Ignore किया या इसे डिलीट किया तो आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। क्योंकि अब आपका सामना Carmen Winstead से होगा।

कहते है कि Carmen Winstead का Urban Legend अपने शिकार को एक Sewer वाली जगह पर या Toilet में या फिर Shower में ले जाता है और जैसे ही आप उठते हो, आपको अपनी आँखों के सामने घुप्प अंधेरा मिलेगा और आपको Carmen की हँसने की आवाज सुनाई देगी और फिर आपको Carmen Winstead ठीक उसी तरह से मारेगी जैसे वो मरी थी। इन्हीं Messgaes या Emails में इस Urban Legend की कहानी भी बताई गयी है।

यह legend एक सच है या एक Hoax (झूठ) इसकी जानकारी आपको इस लेख के अंत में मिलेगी तो कहानी को अंत तक पढ़े।

तो आइये जानते है इस Urban legend की कहानी के बारे में।

दोस्तों, इस कहानी को पढ़ने के बाद आपको पता चल जायेगा कि किसी को भी Bully करना मतलब कि किसी को परेशान करना कितना खतरनाक हो सकता है।

Horror Urban Legend Carmen Winstead की असली कहानी।

कहानी के अनुसार,

जब Carmen Winstead, 17 साल की थी तब उसके परिवार को Indiana Shift होना पड़ा, जिसका मुख्य कारण उसके पिता की Job का छूट जाना था। नई जगह पर जाने के कारण, उसको काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था,  जैसे वहाँ उसके पुराने दोस्तों की तरह दोस्त नहीं थे और उसका स्कूल में सब कुछ नया-नया था।

चूँकि यह समय स्कूल के मिड ईयर का था याने कि स्कूल शुरू होने के बाद का था तो कोई भी उस लड़की से दोस्ती करने में Interested नहीं था। वो अकेले ही उस स्कूल में घुमा करती थी और अपनी Study करती थी। लेकिन थोड़े समय बाद ही, वो एक ग्रुप में शामिल हो गई जिसमें कुल 5 लड़कियाँ थी। Carmen को लगा कि ये पॉँचों उसकी अच्छी दोस्त है, पर थोड़े समय बाद ही उसे इन लड़कियों की हकीकत पता चल गई। उसने देखा कि वो लड़कियां उसकी पीठ पीछे उसकी बुराई करती है और उसके बारे में झूठी अफवाहें फैलाती है।

जब उसने उन सब से इस बारे में बात की तो उन सबने उसका जीना हराम कर दिया और वो उसे रोज़ Bully करने लगी। इन सब से उसकी जिंदगी काफी दयनीय बन चुकी थी। वे पहले तो केवल उसे उसके नामों से चिढ़ाती थी, पर बाद में Situations और भी बुरी हो गई।

एक दिन, जब वो Break-Time में अपनी Books को Classroom में भूल गई थी, तब वो उन Books को लेने पहुंची तो उसने देखा कि किसी ने एक Sharp Marker से उसकी बुक्स पर गंदे शब्द लिख दिये थे। ऐसे ही एक और दिन जब उसने अपना बैग खोला तो उसने देखा कि किसी ने उसके बैग के अंदर दही डाल दिया था। कभी-कभी तो स्कूल आने पर उसे उसका Locker टूटी-फूटी हालत में मिलता था।

हद तो तब हो गई जब Recess के दौरान, उन लड़कियों ने उसके कोट के जेब में कुत्ते के मल को डाल दिया था।

पर अब उसने Decide कर लिया था कि वो उस शाम, स्कूल ख़त्म होने के बाद, अपने ऊपर होने वाली इस Bully के बारे में अपने Teachers से शिकायत करेगी। पर बेचारी Carmen इन सब के लिए काफी लेट हो चुकी थी और वह अपनी जान नहीं बचा पाई।

क्योंकि, उस दिन, Lunch के बाद, उनके Teachers ने कहा कि आज स्कूल में Fire Drill Practice है।

Fire Drill का मतलब होता है कि ऐसी Practice जिसमें लोगों को यह सिखाया जाता है कि आग लगने या कोई Emergency आने पर हमें किस प्रकार रियेक्ट करना चाहिये।

FireDrill के लिए अलार्म बजने पर सभी बच्चें Classroom से बाहर जाकर Yard में इकट्ठे हो गये। जैसे-जैसे टीचर्स बच्चों के नाम से उन्हें बुला रहे थे तो उन शरारती लड़कियों ने सोचा कि यह सही समय है Carmen को सभी के सामने Insult करने का। वे सभी उस जगह पहुँच गई, जहाँ Carmen खड़ी थी और उन सभी ने उसे घेर लिया। Carmen उस समय एक नाले के manhole के पास खड़ी थी तो उन सभी ने उसके चेहरे को नाले के manhole की ओपनिंग की ओर झुकाना शुरू किया।

वे जब उसे धकेल रही थी तब वह फिसलकर Sewer के Manhole में नीचे सिर के बल गिरी। उसे गिरता हुआ देखकर सभी लड़कियां हँसने लगी और जब Carmen का नाम पुकारा गया तो वे लड़कियाँ चिल्लाने लगी कि “वह Sewer में गिर गई है।”

सभी हँस रहे थे, पर जब टीचर्स आकर देखने लगे तो उन्होंने देखा कि उसका शरीर Sewer के नीचे पड़ा था। सब ने हंसना बंद कर दिया। उसका सर मूड़ चूका था और उसका चेहरा खून से सना था। सबसे बुरी बात तो यह थी कि वो बिलकुल भी हिल नहीं रही थी।

Carmen मर चुकी थी। जब Police आई तो उन्होंने Sewer के अंदर जाकर देखा कि Carmen की गर्दन टूट चुकी थी। और उसका चेहरा फट चूका था। जब वो निचे गिरी होगी तो Ladder से टकराने के कारन ऐसा हुआ होगा और जब उसका सर निचे Concrete से टकराया होगा तो उसकी गर्दन मुड़ चुकी होगी। यह कारण था उसकी Death का।

इन सब के बाद Carmen की बॉडी को Mortuary में भेज दिया और Police ने सभी Students से पूछताछ की और जब उन लड़कियों का Number आया तो उन्होंने झूठ कह दिया कि उन्होंने Carmen को केवल गिरते हुवे देखा था और Police ने भी उनका विश्वास किया और इस घटना को एक Accident बताकर इस Case को Close कर दिया।

सब को लगा कि यह सब अब ख़त्म हो चूका है। पर कुछ ही महीनो बाद, Carmen के Classmates को उनके MySpaces Account पर कुछ अजीब तरीके के Emails मिलने लगे। उन Emails का Title होता था “They Pushed Me.” और यह दावा किया जाता था कि वह गिरी नहीं थी बल्कि उसे धक्का दिया गया था। उस Email में यह भी लिखा होता था कि जो भी गुनहगार है वो तुरंत अपना गुनाह कबूल कर ले, वरना अंजाम बहुत बुरा होगा। बहुत से लोगों ने इन Emails एक Hoax याने कि झूठ समझकर Delete कर दिया और बाकी लोग इसे लेकर Sure नहीं थे।

कुछ दिनों बाद, उन लड़कियों में से एक जिन्होंने उसे Sewer में धकेला था, अपने घर पर Shower ले रही थी कि तभी उसे एक अजीब तरह से हँसने की आवाज सुनाई देती है। यह आवाज ऐसी लग रही थी कि मानो यह नाली में से आ रही थी। वह लड़की डर गई और अपने बाथरूम से बाहर भाग गई। उस रात, उस लड़की ने अपनी माँ को गुडबाय कहा और वो सोने के लिए चली गई।

पर 5 घंटे बाद, जब उसकी माँ की आँख एक लाउड साउंड के कारन आधी रात में खुली तो वो तेजी से उसकी बेटी के कमरे की ओर गई। पर वहां कोई नहीं था। उसने तुरंत police को फ़ोन किया। Police ने छानबीन शुरू की तो आख़िरकार उन्हें उस लड़की की लाश एक Sewer के पास से मिल गई। उसकी गर्दन टूटी हुई थी और उसका चेहरा पूरी तरह से फटा हुआ था, जैसा Carmen Winstead का था।

इसके बाद बाकी बची चारों लड़कियों की मौत भी ठीक उसी तरह से होने लगी जैसी उस पहली लड़की की हुई थी। सबकी लाशें एक स्पॉट पर मिली थी। उसी खुले हुवे Manhole में जहाँ बेचारी Carmen मरी थी।

पर इन सब के बाद भी, मौतों का सिलसिला नहीं रुका। Carmen के जितने भी दोस्त थे, वे सभी मर गये थे। जिन्होंने भी इस बात पर विश्वास नहीं किया था कि उसको Sewer में धकेला गया था, वो सभी Sewer के अंदर मरे हुवे पाये जाते थे, टूटी हुई गर्दन के साथ और फटे हुवे चेहरे के साथ।

लोगों का मानना है कि Carmen की आत्मा अभी भी गुस्से में है और वह उन सभी को मार रही है, जो उसकी कहानी का विश्वास नहीं करते है। इसीलिए किसी को भी Bully करने से पहले यह ध्यान रखना कि तुम्हें भी Carmen Winstead का सामना करना पड़ सकता है।

Carmen Winstead Horror Urban Legend की वास्तविकता।

पर अब बात करे कि क्या यह कहानी सच है या झूठ? Well, जब लोगों ने इस कहानी की सत्यता की जाँच कि तो उन्हें कोई भी ऐसी घटना नहीं मिली, जिसमें किसी Carmen Winstead की मौत हुई हो।

लोगों का मानना यह है कि यह एक Chain Letters है। मतलब कि Online किसी भी इनफार्मेशन को एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुँचाना। आपने कई बार इस तरह के WhatsApp Messgaes देखे होंगे, जिनमें ऐसा लिखा होता है कि इस Message को 20 लोगों में भेजो आपके साथ अच्छा होगा और नहीं भेजने पर आपका बुरा होगा तो इस प्रकार से कुछ लोग, दूसरे लोगों के Emotions का फायदा उठाते है।

Chain Letters को आप इस प्रकार से समझ सकते है कि आपको एक Message मिला और आपने डर कर या अपना फायदा देखकर इसे किसी और को भेजा और फिर उसने आप की ही तरह इसे किसी और को भेजा तो इस तरह यह चैन चलती रहेगी।

कुछ लोगों ने Carmen Winstead की एक Fiction Story बनाकर इसे लोगों के बिच Distribute किया और इस प्रकार यह Urban legend हमारे बीच में है।

Bully करना एक Heinous Crime है। जो इसे करता है, उसके ऊपर एक सख्त Action लिया जा सकता है और उसे जेल हो सकती है। इसलिए मजाक में भी यह Crime करने की मत सोचना।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको Carmen Winstead के इस Horror Urban Legend शीर्षक वाली यह Real Horror Story पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले।

धन्यवाद!

Leave a Comment