Ifrit The Most dangerous Jinn

Ifrit The Most dangerous Jinn – Horror Story Hindi

Ifrit The Most dangerous Jinn भगवान ने हम इंसानों को मिट्टी और पानी से बनाया है वहीं दूसरी तरफ जिन्नात या जिन को बिना धुवे वाली आग से बनाया है। इसीलिए बहुत से लोग कहते हैं कि आप जिन्न को देख नहीं सकते केवल उसे महसूस कर सकते हैं और सुन सकते हैं। अब बात करें इफरित जिन्न की तो इस्लाम धर्म में इस जिन्न को बहुत ही खतरनाक और ताकतवर जिन्न बताया गया है। इस्लाम धर्म के अनुसार जिन्न अच्छा और बुरा दोनों तरह का हो सकता है पर इफरित जिन्न बहुत ही खतरनाक और बहुत बुरा है।

दोस्तों, अगर इन जिन्नो की बात करें तो यह बहुत खतरनाक भी हो सकते हैं और बहुत अच्छे भी। एक उदाहरण के लिए बात करें तो भारत की दिल्ली राजधानी में एक ऐसी जगह है , जहाँ पर जिन्नो की बसावट है। इस जगह पर बहुत से लोग अपने दुख-दर्द और फरियाद लेकर आते हैं। यह फरियादी लोग उस जगह पर चिट्टी में अपनी फरियाद लिखकर लटका देते हैं और बहुत से लोगों का मानना है कि इन जिन्नो ने लोगों की फरियाद को पूरा भी किया है।

इफरित जिन्न की बात करें तो यह इंसानों के साथ संबंध बनाकर अपने कबीले की जनसँख्या बढ़ाता है।

बात की जाये तो इस जिन्न के दिखावे की तो इसे खुदा ने आग से तराजा है और पूरा का पूरा आग से बनाया है। इसलिए इसके मुंह ,आंखों और बालों हर जगह से आग की लपटें है।

दोस्तों इस जिन्न से जुड़ी एक प्रचलित कहानी है। एक बार एक राज्यसभा में बहुत सारे जिन्न इकट्ठा हुए थे और वहां पर जो राजा था , उसने एक डिमांड करि कि तुम सब जिन्नो में से कौन मुझे क्वीन of सेवा का ताज लाकर दे सकता है।

तभी इफरित खड़ा हुआ और बोला जब तक आप अपनी गद्दी से खड़े होंगे तब तक मैं उस ताज आपके पास लाकर रख दूंगा और उसने ऐसा किया भी। बात की जाए उस जगह से उस ताज तक की दूरी की तो वह लगभग 8000 से 9000 किलोमीटर की थी और इफरित जिन्न ने राजा के उठने से पहले ही उसको वहां पर लाकर रख दिया। इससे यह पता चलता है कि यह जिन्न कितना तेज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *