[Hindi] Indian Horror Movies- My Review, Why I don’t watch them.

मुझे Horror Stuffs जैसे कि Horror Movies देखना बहुत पसंद है। मैंने अब तक कई सारी Horror Genres की Movies देखी है और मुझे हर तरह की Movies जैसे कि Slasher, Crime and Thriller, Mystery, Pure Horror और ऐसी ही कई अलग-अलग तरह की Horror Movies देखना पसंद है।

Scary Movies देखना और उनको Feel करना और डर का अनुभव लेना मुझे काफी पसंद है और बात की जाये मेरी सबसे Favorite Horror Movie की तो यह है The Conjuring 2 क्योंकि इस movie ने सच में, मुझे डराया था और सच में, पहली बार जब मैंने इस मूवी को देखा था तो वास्तव में, मैं बहुत डर गया था।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


The Conjuring 2 movie को मैंने दिन के समय में देखा था और वो भी अकेले में।
इस मूवी का एक Scene है जहाँ पर एक Scary Nun को दिखाया जाता है और जब वो Nun, Lorraine (Actress) की तरफ तेजी से आती है तो सच में, किसी की भी दिल की धड़कन रुक जाती है, डर से।

Bonnie Aarons (The Nun) ने सच में, Nun का काफी ख़तरनाक रोल किया है और मैं आपको भी Recommend करता हूँ इस Movie को देखने के लिये।

Why, I love to watch Hollywood Horror movies rather than Indian Horror Movies. क्यों, मैं ज़्यादातर Hollywood Horror Movies देखना पसंद करता हूँ।

अगर आप एक Horror Movies Lover है तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूँ कि आपको एक ही तरह की या एक ही केटेगरी की मूवी देखना बिलकुल भी पसंद नहीं आता होगा। वहीँ Bollywood में ज्यादातर टाइम पर केवल कमर्सिअली हिट्स होने वाली मूवीज ही बनाई जाती है और उसमे भी जबरदस्ती के Annoying Songs और बेफ़िजूल का Love हम Audience पर थोप दिया जाता है जो कुछ समय तक तो ठीक लगता है पर फिर कहानी को बोर करने लगता है।

अच्छी-खासी Movies को ख़राब करने में कभी-कभार तो ये Songs ही बहुत बड़ी भूमिका अदा करते है। मान लो आप एक मूवी देख रहे हो, और आप पूरी तरह से मूवी की स्टोरी से जुड़ चुके हो और किसी भी वक्त आपको आपके सवालों का जवाब मिलने वाला है जैसे कि खूनी कौन है? मूवी का रहस्य क्या है? मूवी में मुख्य Villain कौन है? आप यहीं सब सोच रहे होते है कि बस एक Annoying सा गाना स्टार्ट और आप मूड ख़राब।

बॉलीवुड में कुछ अच्छी और वाकई में अच्छी तरह से बनाई गई Horror Movies है जैसे कि मैंने बचपन में जो मूवीज देखी थी, डरना मना है और डरना जरुरी है। इन मूवीज में छोटी-छोटी डरावनी कहानियाँ बताई जाती है और हर एक कहानी के बाद एक सुनने वाला शक्श गायब होता जाता है।

एक Movie है जिसका नाम है 13B वो भी काफी अच्छे से बनाई गयी थी और Ram Gopal Varma की मूवी Bhoot भी काफी अच्छी थी।

तो ये थे कुछ Bollywood की अच्छी Horror Movies के नाम। Recently एक मूवी आई थी  Tumbbad जिसकी कहानी किसी भी Hollywood Movie को टक्कर दे सकती है पर हुआ क्या? वो मूवी एक Underrated मूवी साबित हुई।

मेरा मानना यह है कि अच्छे कॉन्सेप्ट्स पर बॉलीवुड को मूवीज बनानी चाहिये और ऑडियंस को भी ऐसी मूवीज को ज़्यादातर देखना चाहिये, वरना 2050 तक भी वाहियात Movies ही बॉलीवुड में देखने को मिलेगी।

वहीँ बात की जाये Hollywood Movies की तो वे लोग ऐसी मूवीज पर ज्यादातर नये कॉन्सेप्ट्स ऐड करते है और मूवीज की स्टोरी पर ज्यादा फोकस रखते है। उनकी मूवीज में न फालतू के गाने होते है और न ही किसी तरह की प्यार-मोहब्बत भरी बकवास सी स्टोरी।

इसलिए ज्यादातर मैं हॉलीवुड की मूवीज देखता हूँ।

दोस्तों, यह था मेरा Point Of View, अगर आप Indian Horror Movies को अलग नजर से देखते है तो कमेंट कर बताये।

Leave a Comment