[Hindi] Top 5 Horror Ghost Movies that really scared you in nights.

आपने कई ऐसी Horror Movies देखि होंगी, जिनमें Ghost या Monsters या Serial Killers होते है। ऐसी Movies देखकर आप काफी Enjoy भी करते है। मैं भी Horror Films का बहुत बड़ा शौक़ीन हूँ और हर हफ़्ते एक या दो Films तो देखता ही हूँ।

मैंने अब तक बहुत सी Horror Movies देखी है और ज़्यादातर Pictures मज़ेदार तो होती है पर वो इतनी डरावनी नहीं होती। हाँ, पर उनकी Story अच्छी होती है। पर Scary Movies तो ऐसी ही मज़ेदार लगती है जो आपको डरा दे और यह सोचने पर मजबूर कर दे कि कहीं सच में, मेरे आसपास कोई ऐसा ही भूत या शैतान तो नहीं है जो मुझे मारना चाहता हो।

इसलिए मैं इस Article में अब तक की सबसे Best Top 5 Horror Ghost Movies को Add कर रहा हूँ, जिनको देखकर आपको शायद अकेले में सोने से डर लगे।

5. 30 Days Of Night (2007)

दोस्तों, क्या हो यदि आप एक ऐसी जगह रह रहे हो, जहाँ पर अगले 30 दिनों के लिए केवल रात रहने वाली हो, मतलब कि अब 30 दिनों तक सवेरा नहीं होगा तो आपको यह सुनकर थोड़ा Cool लगेगा।

पर Wait! क्योंकि इस रातों के समय में आपके Town में कुछ ऐसे अजनबी मेहमान आ गये है, जो आपके खून के प्यासे हो। जी हाँ, मैं बिलकुल सही कह रहा हूँ, खून के प्यासे। और ये लोग दिन के उजाले को सहन नहीं कर सकते। पर आपका Town तो 30 दिनों तक रात के साये से ढक चूका है। अब आप क्या करोगे इनका?

कुछ ऐसी कहानी है इस Movie की। अब देखना यह है कि इस मूवी का Hero कैसे अपने आप को और अपने दोस्तों को उन शैतानों से बचायेगा, जबकि उसके आसपास के सभी लोगों को वे शैतान एक के बाद एक करके मार रहे है।

4. Howl (2015)

सोचों, आप एक रात की Train में सफर कर रहे हो और आपकी Train एक जंगल में आकर ख़राब हो जाये। तो, इसमें क्या बड़ी बात है। जंगल में Trains तो ख़राब होती ही रहती है।

जी हाँ, पर ये कोई ऐसा वैसा जंगल नहीं है। इस जंगल में रहते है कुछ खूँखार मानव-भेड़िये (Werewolves) जिनको पता है कि आप उनके इलाके में हो।

अब वे आ रहे है आपको खाने के लिये।

अगर आप इस मूवी को देखना चाहते है तो आप इसे YouTube पर देख सकते है। यह Hindi और English दोनों भाषा में वहाँ Available है।

3. The Conjuring 2 (2016)

इस मूवी की कहानी में एक ऐसे परिवार को दिखाया जाता है, जिनमें एक माँ और उसके बच्चे एक नये घर में Shift होते है और माँ को पता चलता है कि उसके घर कोई तो असाधारण शक्ति (Unnatural Force) है जो उसके घर में सभी को Haunt कर रही है और इसलिए वो इसकी जाँच के लिए एक Famous Paranormal Investigator Couple को बुलाती है जिनका नाम होता है Ed and Lorraine Warren, जो इस तरह के असामान्य Cases Solve करते है।

पर Lorraine को खुद एक Valak नाम की एक Nun की आत्मा Haunt करती है जो कि नरक की एक शैतान होती है।

इस मूवी में काफी Scary Scenes है जो आपको सच में डरा कर रख देंगे।

2. A Nightmare On Elm Street (2009)

दोस्तों, आपने अक्सर बुरे सपने (Nightmares) तो देखे होंगे। पर जब आप उठते हो तो आप खुद से कहते हो कि शुक्र है कि यह केवल एक भयानक सपना था जो कि कभी पूरा नहीं होगा।

पर इस मूवी की कहानी बिलकुल उलटी है, क्योंकि इसमें लोगों को कुछ इस तरह के सपने आते है जिनमें एक Freddy Krueger नाम का एक शैतान होता है जो लोगों को उनके सपने में मार डालता है और फिर, उनकी असल दुनिआ में भी मौत हो जाती है।

इसलिए कुछ बच्चे बिना सोये उस Killer की गुत्थी Solve करने की कोशिश करते है, पर अंत में यह कहानी एक नया मोड़ ले लेती है।

1. Jeepers Creepers (2001)

यह मूवी एक ऐसे शैतान के बारे में है जो कि हर 23 सालों में जागता है और अगले 23 दिन तक लगातार शिकार करता है।

दोस्तों इस मूवी के तीन Parts है, और तीसरा Part पहली Movie का एक Remake है।

पहले पार्ट में इस शैतान की Origin Story या इसके Killings और छुपने वाली जगह के बारे में बताया जाता है जो कि एक चर्च के नीचे होती है। पहले भाग में इस शैतान का सामना दो लड़के-लड़की से होता है और दूसरे भाग में इसका सामना एक School के बच्चों की Team से होता है, जहाँ यह उनके सभी Teachers को मार कर इन्हें मारने आता है।

दोस्तों, दोनों ही भाग काफी मज़ेदार है और सच में, Creepers को अकेले में देखकर आप काफी डर जाओगे।

यह फिल्म मेरी सबसे Favorite Film है।

तो दोस्तों यह थी Top 5 Horror Ghost Movies जो कि मेरी फेवरेट है और आपको भी ये मूवीज कॉफ़ी पसंद आयेगी। मेरा मानना तो यह है कि आप इन films को रात में अकेले में POP-Corns 🍿 और Cold-Drinks 🥤 के साथ देखे। बहुत मजा और सच्चे डर का अनुभव होगा आपको।

Check Out My Horror Movies Category to Find more stuffs like this.

1 thought on “[Hindi] Top 5 Horror Ghost Movies that really scared you in nights.”

Leave a Comment