कचहरी का भूत Court Ghost Story In Hindi • HorrorStoryHindi

Court Ghost Story In Hindi. एक ऐसी कचहरी जिसके अंदर है, कई सारे तहखाने और उनमें रहता है एक खौफनाक भूत जिसके कारण उस कचहरी को कहचरी के भूत के नाम से जाना जाता है।

यह बात आज से बहुत समय पुरानी है। यह बात उस समय की है, जब मेरे गाँव में एक कचहरी (court) हुआ करती थी। आप लोगों को बता दूँ कि यह कचहरी लगभग 150 साल पहले से यहाँ पर है और इसे एक राजा ने बनाया था। 

इस कचहरी में कई सारे तहखाने हैं, जिनका निर्माण उस समय राजा के द्वारा किया गया था। अब तो यह तहखाने बंद कर दिये गये हैं। पर कुछ सालों पहले यह तहखाने खुले हुवे थे और हमारी कहानी इन्हीं में से एक तहखाने पर है।

यह बात आज से लगभग 36 साल पुरानी है। (इस कहानी के लिखित होने से 36 साल पहले की कहानी।) उस समय इस कचहरी को एक स्कूल में तब्दील कर दिया गया था और उन तहखानो को भी बंद कर दिया गया था।

पर वहाँ एक या दो तहखाने खुले हुवे थे, जिन को बंद करना उस समय बाकी था।

दोस्तों, एक बात मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि वह कचहरी राजा के समय ही चलती थी और बहुत सालों से बंद पड़ी थी।

कहानी में वापिस आते हुवे, उस स्कूल के कुछ बच्चों का कहना था कि इन तहखानों में से बड़ी ही अजीबोगरीब आवाज सुनाई देती थी।

मानों जैसे कि कोई जानवर अंदर से चींख रहा हो। ऐसी आवाज बच्चों ने पहले कभी नहीं सुनी थी।

बच्चों का तो यहाँ तक कहना था कि उस आवाज को सुनकर वह इतना डर जाते थे कि वह रात को सही से सो भी नहीं पाते थे।

तहखाने की तरफ ही उन बच्चों की पानी पीने की व्यवस्था की गई थी। इसलिए उन्हें उस तरफ जाने से भी डर लगता था। यह वहाँ के बच्चों ने ही नहीं बल्कि टीचर्स ने भी महसूस किया था कि जरूर कुछ तो राज है इन तहखाने में और वह आवाज किस चीज की है?

कुछ महीनों तक वह स्कूल ऐसे ही चलता रहा। पर एक दिन की बात है, जब उसी स्कूल में ही पढ़ने वाली एक बच्ची लापता हो गई।

बहुत से लोग उसकी खोज में निकले। उसकी मां का कहना था कि वह बच्ची स्कूल से सीधे घर पर आई थी। लेकिन वह अपना टिफिन स्कूल में भूल गई थी तो उसे ही लेने गई होगी।

यह बात जानकर सब लोग स्कूल गये। दोस्तों, उस समय टीचर भी जल्दी स्कूल से चले जाते थे और उस स्कूल को बंद करने का दरवाजा भी उस टाइम नहीं था तो शायद बच्ची स्कूल के अंदर चली गई होगी। यहीं सोच कर सब लोग स्कूल की तरफ दौड़े। पर वहाँ कोई नहीं था। पूरा स्कूल उस समय सुनसान था।

उस जगह केवल एक सीढ़ी पर थोड़ा-सा खून ओर तहखाने की तरफ घसीटने के निशान मिले और कुछ नहीं मिला।

लोगों ने तहखाने में जाकर देखा। पर वो तहखाने किसी भूल-भुलैय्या (Maze) से कम नहीं थे और वहाँ उन्हें कुछ नहीं मिला। उस बच्ची का भी कुछ पता नहीं चला।

कुछ लोगों का मानना है कि जब बच्ची स्कूल में गई होगी तो उपर उसकी कक्षा में जाने वाली सीढ़ियों से उस तहखाने के भूत ने उसे पकड़ लिया होगा और उसे अपने साथ घसीटते हुवे तहखाने में ले गया होगा।

पर यह तो कोई नहीं जानता कि उस लड़की के साथ क्या हुआ? कुछ दिनों बाद वो स्कूल भी बंद कर दिया गया और उन तहखानों को भी बंद कर दिया गया।

यह तो कोई नहीं जानता कि उन तहखानों में क्या था और वो घसीटने के निशान किसके थे और वो भूत कहाँ से आया था और कहाँ चला गया?

दोस्तों, यह दुनिआ कई रहस्यों से भरी हुई है और जब भी कोई रहस्य हल (Solve) होता है, हमारे सामने एक नया रहस्य प्रकट हो जाता है। भूतों, प्रेतों, पिशाचों, चुड़ैलों, डायनों, रक्तपिशाचों या मानव-भेड़िया हो, हमें हमेशा ही इन विषयों पर कई तरह की फ़िल्में देखने को मिलती है या लोगों द्वारा कई तरीके की कहानियाँ सुनने को मिलती है। इस दुनिआ में कई रहस्यों पर से उठे पर्दों की जानकारी प्राप्त करने के लिए इस ब्लॉग को अपने बुकमार्क में शामिल कर ले या फिर, साइडबार में दी गई Social Media Links पर जाकर हमें Follow कर ले, ताकि जैसे ही कोई नई और रोमांचित कहानी इस ब्लॉग पर पब्लिश हो, आप तक जानकारी आसानी से मिल जाये।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको कचहरी का भूत Court Ghost Story शीर्षक वाली यह Real Horror Story पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले।

धन्यवाद!

Leave a Comment