Secret Seekers Society and the Beast of Bladenboro

Secret Seekers Society and the Beast of Bladenboro Book Summary

यह किताब को J.L. Hickey के द्वारा लिखा गया है और यह बुक 31 December 2012 को पब्लिश हुई थी। इसकी पूरी कहानी दो बहन-भाई के आसपास चलती रहती है।

आज, इस आर्टिकल में हम  Secret Seekers Society and the Beast of Bladenboro बुक की शार्ट summary के बारे में जानेंगे।

Autor’s Short Description For Book: In Author’s Words

Secret Seekers Society and The Beast of Bladenboro यह किताब युवा नायक Hunter Glenn और Elly Ann के द्वारा किये गये साहसिक परिपक्वता के माध्यम से प्रतिकूलता, अपसामान्य राक्षसों, गुप्त समाजों और सबसे अधिक दुःख है, माता-पिता के बिना जीवन के ऊपर आधारित है।

दोनों भाई-बहन अपने माता-पिता की अचानक हुई मौत के कारन और साथ ही साथ एक नए और अजीब “घर” में उनकी यात्रा से पीड़ित हैं और एक प्राचीन और खौफनाक हवेली जिसे केवल Belmonte Estate के नाम से जाना जाता है, आदि खतरों से भावनात्मक रूप से संघर्ष कर रहे है। Monster hunters के एक प्राचीन गुप्त समाज में बच्चे धीरे-धीरे अपने माता-पिता की वास्तविक पहचान, और अजीब हवेली की उत्पत्ति और उनकी विरासत के रहस्यों को उजागर करते हैं।

Book Review and Short Summary:

यह बुक मेरी “Must Read” श्रेणी में टॉप पर रखी गई है और इसे पढ़ते वक्त मुझे काफी इंटरेस्ट आया था और मैं ईमानदारी के साथ कहना चाहूँगा कि अगर आप अपने साथ चाय ☕ और नास्ता 🥞 लेकर इस बुक को पढ़ते है तो आपको बहुत ही ज्यादा स्वाद (Interest) आयेगा।

यह किताब पहले पेज से ही एक पकड़ के साथ शुरू होती है और आपके interest को बांध कर रखती है। नाटक, रहस्य, साज़िश, Hunter और Elly के आस-पास की पूरी स्थिति शानदार ढंग से बहुत कम समय में विकसित की गई है। मेरे कहने का मतलब यह है कि यह बुक आपको शुरुवात से लेकर अंत तक आपके अटेंशन को बनाये रखती है और आपको किसी roller-coaster ride की तरह शुरुवात से लेकर अंत तक रोमांचित रखती है।

इस कहानी थीम काफी अच्छी है और सीधे शब्दों में कहें तो यह शानदार है। अजीब तरह के मिथ्स और लेजेंड्स का इस्तेमाल Belmonte Estate को और भी मिस्टीरियस और डार्क बना देते है। काल्पनिक चीज़ों का समावेश करके इस बुक के ऑथर्स ने इसे और भी रियल और डरावना बना दिया है।

कहानी के पात्र शानदार है, और आप निश्चित रूप से बच्चों के साथ आसानी से सहानुभूति रख पायेंगे। Hickey (author) अपनी जिज्ञासा और दुःख को बहुत अच्छी तरह से लिखते हैं।

आप कहानी के पात्रों की मदद नहीं कर सकते, केवल उनको प्यार कर सकते हो।

अंत में, यह पुस्तक बहुत ही मनोरंजक, अविश्वसनीय रूप से दिलचस्प और अच्छी तरह से लिखी गई है। इसे पढ़ना आसान है, इसे बिना पढ़े जाना मुश्किल है और या ट्विस्ट से भरी है और आपको आपकी सीट पर बैठकर पढ़ने को मजबूर करेगी। वयस्कों और बड़े बच्चों के लिए , युवा और बूढ़े दोनों को इस सीरीज को पढ़ने में खुशी मिलेगी।

आपको यह बुक एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए। आप इस बुक को अमेज़न पर E-book के रूप में या Paperback रूप में पा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *