30 Days of Night Movie Short Explanation in Hindi | Horror Movie

दोस्तों, आपने कई ऐसी Vampire Movies देखि होगी जिनका Movie Theme या तो किसी सुनसान घर का होता है या किसी पुराने ज़माने का। पर वहीँ आपको एक ऐसी Movie देखने को मिले जिसका Theme कुछ ऐसा हो कि एक गाँव जो अगले 30 दिनों के लिए अँधेरे की चपेट में जाने वाला हो वैसी ही एक Movie है 30 Days Of Night और उसकी Explanation Hindi में आज हम आपको बताने वाले है।

इस मूवी का सीधा सा Concept यह है कि एक गांव है जिसमें अगले 30 दिनों तक सूरज नहीं निकलने वाला है और उस गाँव में आ जाते है बहुत सारे Vampires जो उस पुरे गाँव के लोगों को एक-एक करके मारने लगते है।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


वैसे इस मूवी के 2 Parts है।

1. 30 Days of Night
2. 30 Days of Night: Dark Days

30 Days of Night

तो गाइस आपको बता दूँ कि मूवी की कहानी क्या है?

असल में, दुनिआ में Vampires का अस्तित्व तो मौजूद है पर Vampires अपने अस्तित्व को होने का कोई भी सबूत नहीं छोड़ते। आसान भाषा में कहा जाये तो इस दुनिआ में Vampires तो है पर वो इस तरह से छुपे रहते है कि किसी को भी इसकी जानकारी नहीं होती।

कहानी एक ऐसे गांव से शुरू होती है जहाँ के लोग, अगले 30 दिनों तक एक ऐसी जगह जा रहे होते है जहाँ पर दिन और रात सामान्य रूप से हो। क्योंकि उस गांव में अगले 30 दिनों तक धुप नहीं निकलने वाली होती है।

कहानी का हीरो एक पुलिस वाला होता है जिसका अपनी बीवी से 1 साल पहले तलाक हो जाता है पर उस समय उसकी बीवी भी उस जगह आई होती है जो उस Town से निकलना चाहती है पर जब वह वहां से जाने के लिए निकलती है तो Airport पर खड़ी आखिरी Flight भी जा चुकी थी। अब वो उस जगह अगले 30 दिनों तक फंस चुकी थी।

उस शहर में Lights भी चली जाती है और जब इस चीज़ का पता लगाने कहानी का हीरो अपनी Ex-Wife के साथ उस जगह पहुँचता है तो उसे वहां पर उस जगह के लाइटमैन का कटा सर मिलता है और वो दोनों उस जगह से भागते है पर तभी उन पर कोई हमला कर देता है।

उस गांव में खूंखार Vampires का एक झुण्ड आ जाता है और वो सभी से कहता है कि इस पूरी जगह के लोगों को मार डालो।

यह फिल्म काफी मजेदार और रुचिकर है, यह आपको अवश्य ही पसंद आएगी।

30 Days of Night: Dark Days

दूसरा भाग पहले भाग में हुवे हादसों के बाद में शुरू होता है। मूवी में दिखया जाता है कि पहले भाग की हीरोइन दुनिआ में फैले सभी Vampires के राज़ को उजागर करने में लगी है और वो पाती है कि उन Vampires के साथ कुछ इंसान भी मिले हुवे है जो केवल इस लालच में उन दरिंदों का साथ दे रहे कि वे इन्हें अमर कर सकते है। क्योंकि Vampire अमर होते है और उन्हें आसानी से नहीं मारा जा सकता।

इस मूवी में यह भी दिखाया जाता है कि एक मरे हुवे Vampire को फिर से जीवित किया जा सकता है।

इन सभी vampires की एक रानी है जो एक बड़े से Ship में रहती है और सभी Vampires को Control करती है।

तो Movie की मुख्य हीरोइन अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उस Queen को मारने की योजना बनाते है।

इस मूवी में हमें उन Vampires के बारे में काफी जानने को मिलता है।

दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि आपको 30 Days Of Night Movie की यह Short Explanation पसंद आई होगी।

आप हमारे ब्लॉग पर बने रहे और इसे Bookmark जरूर कर ले।

आप इस ब्लॉग पर Horror Movies और Horror Stories पढ़ सकते है।

Leave a Comment