4 Christmas Monster Horror Stories In Hindi • क्रिसमस के शैतान

Christmas आने वाला है और मेरे सभी Visitors को Christmas की हार्दिक शुभकामना। Christmas पर सभी इच्छा रखते है कि Santa Claus आये और उन्हें अच्छे-अच्छे Gifts दे। बच्चे अपने Gifts को लेकर काफी Excited भी रहते है, पर क्या आपको यह पता है कि Christmas में Santa Claus के अलावा भी कुछ है जो Christmas की शाम को हमारी दुनिआ में घूमते है। इन्हें Christmas Monster कहते है और इस लेख में हम 4 Christmas Monster की Horror Stories के बारे में जानने वाले है।

लोगों का मानना है कि जो बच्चें साल-भर अच्छे काम करते है और अपने माँ बाप की सेवा करते है, उन्हें Christmas के दिन Santa Claus के हाथों अपने मनपसंद उपहार (Gifts) मिलते है। पर वहीं जो बच्चें सालभर बुरा व्यवहार करते है। लोगों को तंग करते है और पढाई नहीं करते और अपने मा-बाप का कहना नहीं मानते। उन्हें Santa Claus के हाथों कोई उपहार नहीं दिया जाता।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


पर बात यहाँ ख़त्म नहीं होती। ऐसे शरारती बच्चों को सबक सिखाने के लिए Santa Claus के विपरीत कुछ Christmas Monster होते है जो बच्चों को उपहार के रूप में Punishments देते है। यह Punishments छोटी से लेकर काफी बड़ी तक हो सकती है। इस लेख में हम उन्हीं सब Monsters की Horror Stories के बारे में जानने वाले है।

यह है X सबसे खतरनाक Christmas Monsters, जो Christmas के दिन शहरों और कस्बों की सुनसान गलियों, सड़कों और चौराहों पर घूमते है। भारत देश को छोड़कर विश्व के विभिन्न देशों में इन Monsters को एक Legend के रूप में देखा जाता है, जो केवल सजा देने का काम करते है।

1. Krampus (क्रैम्पस)

Christmas monster krampus in hindi

क्रैम्पस एक शैतान है और इसे Anti-Santa भी कहा जाता है। याने कि Santa का Evil Version या शैतानी Santa Claus, जहाँ Santa Claus Gift देता है, वहीं Krampus सजा देता है।

बहुत से माता-पिता Krampus का इस्तेमाल अपने शरारती बच्चों को डराने में करते है, ताकि वह अच्छे से Behave कर सके।

क्रिसमस के दिन, जो बच्चे अच्छे होते है, उन्हें तो Santa Claus Gifts देते है पर जो बच्चें बुरे होते है, उन्हें Crampus अपनी छड़ी से पीटता है और जो बच्चें सच में ही काफी बुरे होते है, उन्हें Krampus अपने बोरे में भरकर किसी नदी के पास ले जाता है और उन्हें नदी में फेंक देता है।

2. Jolakotturinn (The Yule Cat) योलाकुट्टुरिन

Christmas monster yule cat in hindi

यह एक Icelandic Christmas Monster है। यह एक विशाल और शातिर बिल्ली है, जो कि Christmas के समय बर्फीले इलाकों में शिकार की तलाश में भटका करती है। यह चूहें को नहीं खाती, बल्कि आपको खाती है। जो भी बच्चें शरारती होते है, उन्हें Christmas के समय नये कपडे पहनने को नहीं मिलते है, और ऐसे बच्चों का शिकार करती है यह भयानक बिल्ली।

Icelandic मान्यताओं के हिसाब से, इस Yule Cat को Gryla की पालतू बिल्ली के रूप में जाना जाता है।

3. Jolasveinarnir [Yule Lads यूल लैड्स]

Christmas monster yule lads in hindi

ये Gryla और Leppaluthi के बेटे है। ये 13 शरारती मसखरों (Pranksters) का एक ग्रुप है, जो या तो लोगों का सामान चुराते है या उनके साथ बदसलूकी (चोट पहुँचाना) करते है। ये सभी क्रिसमस से पहले 13 रातों के दौरान, एक-एक करके शहर आते है और जिन बच्चों ने अपनी खिड़की पर मोज़े रखे होते है, उन मोजों में ये Gifts रखकर चले जाते है। जो बच्चें शरारती होते है, उनके मोजों में ये आलू रखकर चले जाते है।

जैसी ये हरकतें करते है, वैसे ही इनके नाम रखे गये है। जैसे- एक का नाम है, बर्तन में से बचा हुआ सामान चुराने वाला (Pot Scraper), खिड़की में से ताकाझांकी करने वाला (Window Peeper) इत्यादि।

ये सभी Santa Claus की तरह ही कपडे पहनते है।

4. Gryla (ग्राइला)

Christmas monster gryla in hindi

यह Yule Lads की माँ है और यह Yule Cat की मालकिन है। इसका शरीर विशालकाय है और यह दिखने में काफी भद्दी और भयानक है। Gryla के बारे में एक बात कही जाती है कि जो भी बच्चें अपने माँ-बाप का कहा नहीं मानते, उन बच्चों का Gryla अपहरण करती है और उन्हें पका कर खा जाती है। इसे नरभक्षक (Cannibal) चुड़ैल भी कहा जाता है।

यह बड़ी सी गुफा में रहती है और पास के शहरों में बच्चों का शिकार करने जाती है। इसके पास एक बड़ी-सी बोरी होती है, जिसके अंदर यह बच्चों को भरकर लाती है। यह बच्चों को अपने पसंदीदा स्नेक (Snacks) के रूप में खा जाती है और इसे बच्चों का सुप भी पसन्द है। इस चुड़ैल का पेट बहुत बड़ा है और यह हमेशा ही भूखी रहती है।

Gryla के पास उन बच्चों का पता लगाने की क्षमता है, जो साल-भर शरारतें और Misbehave किया करते है।

लोगों के अनुसार, Gryla ने तीन बार शादियाँ की है। इसके तीसरे पति का नाम Leppaluthi है। यह एक आलसी आदमी है, जो अपना ज्यादातर समय गुफा के अंदर ही बिताता है। Gryla के अपने अन्य पतियों से कई दर्जनों बच्चें है।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको यह Christmas Monster Horror Stories पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले।

धन्यवाद!

Leave a Comment