Chudail Kya Hai? चुड़ैल क्या है? What Is Chudail In Hindi.

Chudail Kya Hai? चुड़ैल क्या है? What Is Chudail In Hindi.

यह एक ऐसा शब्द है, जिसे ज्यादातर एक औरत की आत्मा के लिए प्रयोग में लिया जाता है। भारत में चुड़ैल को कई नामों से जाना जाता है। एक इलाके से दूसरे इलाके तक चुड़ैल के नाम में विभिन्नता सुनी जा सकती है, जैसे कि चुरेल, चुड़ैल ।


दोस्तों, मेरी सहायता करे। आप Amazon Prime Video का Free Sign Up करे, मेरी दी गई Link से। अगर आप Horror Movies देखना पसंद करते है तो आप Sign Up कर सकते है। यह Sign Up बिलकुल Free है।

Sign Up Link


चुड़ैल के ये सभी नाम ज्यादातर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में प्रचलित है। भारत के ही एक राज्य पछिम बंगाल में इसे पेतनी / शक्चुन्नी के नाम से जाना जाता है।

चुड़ैल के बारे में लोगों का कहना है कि यह ज्यादातर लोगों को सफ़ेद साड़ी (भारतीय महिला पोशाक) में दिखाई देती है। जिन भी लोगों ने इसे देखा है, उन्होंने हमेशा ही बताया है कि यह देखने में बहुत भयानक होती है। लोगों का यह भी कहना है कि यह अपनी इच्छानुसार अपना रूप बदल सकती है। एक ही पल में यह एक भयानक बूढ़ी औरत से एक बहुत ही सुन्दर स्त्री बन सकती है। एक सुन्दर जवान औरत में बदलने का मुख्य कारण अपने शिकार को फँसाना होता है, जो कि ज्यादातर समय एक पुरुष ही होता है।

एक औरत एक चुड़ैल किस प्रकार बनती है?

वेल, बहुत से लोगो का मानना है कि यदि किसी औरत की गर्भावस्था के दौरान मौत हो जाती है, या गर्भावस्ता के दौरान उसके ससुराल वालों के हाथों पीड़ित होने से उसकी मृत्यु हो जाती है। ऐसे में, वह औरत एक चुड़ैल बन जाती है। जब एक महिला अपनी उम्र पूरी करने से पहले ही मर जाती है, तो वह एक चुड़ैल बन जाती है।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आपको Chudail की यह जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी और भी Real Ghost Stories In Hindi में सुनने के लिये, हमारे ब्लॉग Horrorstoryhindi.com पर बने रहे। यदि आप YouTube पर Ghost Stories सुनना पसंद करते है तो मेरे YouTube ChannelCreepy Content” को सब्सक्राइब कर ले।

धन्यवाद!

Leave a Comment